ओडिशा: विधायक की गाड़ी भीड़ पर चढ़ी, सात पुलिसकर्मी समेत 22 लोग घायल

feature-top

बीजू जनता दल के विधायक प्रशांत जगदेव ने बाणपुर में कथित तौर पर भीड़ पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें सात पुलिसकर्मियों और दो पत्रकारों सहित 22 लोग घायल हो गए.

इनमें से एक आदमी की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया गया है घटना के समय विधायक जगदेव अपनी गाड़ी ख़ुद चला रहे थे.

विधायक के इस आचरण से गुस्साई जनता ने उन्हें गाड़ी से खींचकर बाहर निकाला और उनकी जमकर पिटाई की, जिससे विधायक गंभीर रूप से घायल हो गए.

उन्हें इलाज के लिए भुवनेश्वर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

केंद्रांचल के पुलिस आईजी नरसिंह भोल ने कहा कि चिल्का के विधायक इस समय पुलिस की कस्टडी में हैं और उनके ख़िलाफ़ हत्या की कोशिश सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा, "जैसे ही विधायक जगदेव अस्पताल से रिहा होंगे हम उन्हें गिरफ़्तार करेंगे और जेल भेजेंगे."

गौरतलब है कि शनिवार बाणपुर ब्लॉक के अध्यक्ष का चुनाव होना था और इसकी बाणपुर ब्लॉक के सामने विभिन्न राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं समेत काफ़ी लोग मौजूद थे. तभी विधायक ने अपनी गाड़ी भीड़ के अंदर घुसा दी.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बाणपुर के थाना प्रभारी ने गाड़ी के सामने आकर विधायक जगदेव को रोकने की कोशिश की. लेकिन जगदेव ने उन्हें भी नहीं बख्शा और गाड़ी आगे बढ़ाते रहे जिससे थाना प्रभारी सहित कुछ और पुलिसकर्मी और आम लोग, जिनमें महिलाएं भी थीं, घायल हो गए.

खोरधा के एसपी अलेख चंद्र पही ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना में थाना प्रभारी सहित कुल सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर अभी भी तनाव है और इस बात के मद्देनज़र बाणपुर में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दो प्लाटून पुलिस तैनात कर दिए गए हैं.


feature-top