यूक्रेन, बेरोजगारी और ईपीएफ के मुद्दों पर सरकार को संसद में घेरेगी कांग्रेस

feature-top

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में कांग्रेस यूक्रेन, महंगाई, बेरोजगारी और ईपीएफ के मुद्दों पर सरकार को घेरेगी। सोमवार से शुरू हो रहे सत्र की रणनीति तय करने के लिए रविवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। पार्टी इन मुद्दों के साथ ही फसलों की एमएसपी आदि पर अन्य विपक्षी दलों के साथ साझा रणनीति बनाएगी।

 राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया किजनता से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई और तय हुआ कि किन मुद्दों को उठाना चाहिए। संसदीय सलाहकार समिति से जुड़े सभी सदस्यों ने इसमें हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि बिजनेस एडवाइजरी कमेटी में एजेंडा तय होने के बाद दल के नेता फैसला लेंगे क्या करना है। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान हम समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के साथ समन्वय से जनता के हितों के मुद्दों को उठाएंगे।

राहुल गांधी बैठक से नदारद...कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसदीय दल की बैठक में शामिल नहीं हुए। खराब स्वास्थ्य के चलते पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इसमें शिरकत नहीं कर सके। एके एंटनी और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी भी बैठक से गैरहाजिर रहे।


feature-top