एक पिता का अपनी बेटी का शव कंधे पर ले जाते हुए एक वीडियो हुआ वायरल

feature-top

सरगुजा जिले में एक पिता का अपनी बेटी का शव कंधे पर ले जाते हुए एक वीडियो वायरल हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिता करीब 10 किमी तक पैदल चला। मामला वायरल होते ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने जांच के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार की सुबह बच्ची की मौत हो गई

अधिकारियों के अनुसार जिले के लखनपुर गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार की सुबह बच्ची की मौत हो गई और गाड़ी के पहुंचने से पहले ही उसके पिता शव को ले गए। उन्होंने बताया कि अमदला गांव के रहने वाले ईश्वर दास अपनी बीमार बेटी सुरेखा को सुबह तड़के लखनपुर सीएचसी लाए थे।

ऑक्सीजन लेवल बहुत कम होने से हुई मौत 

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि बच्ची का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम था करीब 60 था, उसके माता-पिता के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार से पीड़ित थी। स्वास्थ्य केंद्र में तैनात ग्रामीण चिकित्सा सहायक (आरएमए) डॉ विनोद भार्गव ने कहा कि आवश्यक उपचार शुरू किया गया था, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती गई और सुबह करीब साढ़े सात बजे उसकी मौत हो गई।

आगे बताया कि हमने परिवार वालों से कहा कि जल्द ही एक घोड़ागाड़ी आ जाएगी। उन्होंने कहा कि गाड़ी सुबह करीब 9:20 बजे आया, लेकिन तब तक वे शव लेकर जा चुके थे। वीडियो में शख्स को कंधे पर शव ले जाते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने अमदला में घर पहुंचने के लिए लगभग 10 किमी की दूरी पैदल तय की।

मंत्री ने जाहिर की नाराजगी

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को जिला मुख्यालय अंबिकापुर में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने वीडियो देखा। यह परेशान करने वाला था। मैंने सीएमएचओ से मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई करने को कहा है। मंत्री ने कहा है कि जो वहां तैनात हैं लेकिन अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें हटा दिया जाना चाहिए।


feature-top