तेजतर्रार वक्ताओं को जोड़ेगा युवा कांग्रेस, छत्तीसगढ़ में "यंग इंडिया के बोल सीजन-2" का आगाज

feature-top

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने बुधवार से प्रदेश भर में "यंग इंडिया के बोल सीजन-2' का आगाज कर दिया। इसके जरिए संगठन प्रदेश भर के तेज तर्रार वक्ताओं को संगठन में मौका देगा। पिछले साल संगठन ने इसी प्रतियोगिता के जरिए राष्ट्रीय स्तर पर 27 प्रवक्ताओं का चयन किया था।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, यंग इंडिया के बोल की छत्तीसगढ़ प्रभारी शिल्पा एक्का, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अमरजीत चावला और प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विकास तिवारी ने अभियान का आगाज किया। राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने बताया कि युवा कांग्रेस, यंग इंडिया के बोल के माध्यम से देश भर से प्रतिभावान युवाओं को मौका दे रही है। इसके तहत 31 मई तक गूगल फॉर्म के जरिए प्रतिभागी आमंत्रित किए जाएंगे। एक जून से 31 जुलाई तक विधानसभा और जिला स्तर पर उनके बीच प्रतियोगिता कराई जाएगी। यहां से चुने हुए प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए बुलाया जाएगा। यह प्रतियोगिता एक अगस्त से 31 सितम्बर के बीच होनी है। यहां से चुने हुए प्रतिभागियों को 30 सितम्बर से 2 अक्टूबर के बीच राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली स्पर्धा में भाग लेने का अवसप्रतियोगिता 

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लोहा मनवाने वालों को युवा कांग्रेस का राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रदेश प्रवक्ता बनने का मौका मिलेगा। सीजन-2 की औपचारिक घोषणा के समय युवा कांग्रेस के महामंत्री अशरफ हुसैन, प्रवक्ता राहुल कर, अंशुल मिश्रा, नम्रता सोनी, आकाश यदु आदि मौजूद रहे।

पिछले साल भी बड़े स्तर पर हुई थी प्रतियोगिता 

युवा कांग्रेस ने पिछले साल भी बड़े स्तर पर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया था। सुबोध हरितवाल ने बताया, पिछले साल 1600 प्रतिभागी इसके लिए आये थे। उनमें से प्रत्येक जिले के 3-3 विजेता प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए बुलाया गया। रायपुर में 90 लोगों के बीच प्रतियोगिता हुई। वहां से टॉप रहे 15 लोगों को प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया गया। वहीं दो लोगों को युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है।


feature-top