आम आदमी पार्टी की 2023 के विधानसभा चुनाव की बुनियादी तैयारियां तेज

feature-top

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में 2023 के विधानसभा चुनाव की बुनियादी तैयारियां तेज कर दी हैं। आप के प्रदेश प्रभारी संजीव झा सोमवार को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। अगले 10 दिनों तक वे प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे। पंजाब कोटे से आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक भी यहां पहुंच रहे हैं। संदीप पाठक छत्तीसगढ़ के ही मूल निवासी हैं।

आप के प्रदेश सह संयोजक सूरज उपाध्याय और प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने बताया, पार्टी इस महीने में कई राजनीतिक कार्यक्रम करने जा रही है। 11 अप्रैल को पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा यहां पहुंच रहे हैं। अगले 10 दिनों तक वे प्रदेश में उन जिलों का दौरा करेंगे जहां सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग पार्टी से जुड़ना चाहते हैं। संजीव झा ऐसे लाेगाें को आप में प्रवेश कराएंगे।

राज्यसभा सांसद संदीप पाठक 17 अप्रैल को रायपुर पहुंचेंगे। उनके साथ छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी गोपाल राय भी आएंगे। दोनों नेता रायपुर में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। दावा किया जा रहा है, उस दिन प्रदेश की राजनीति से जुड़े कुछ बड़े नाम आम आदमी पार्टी की में प्रवेश कर सकते हैं।

बिलासपुर में संदीप पाठक का स्वागत कार्यक्रम 

आप नेताओं ने बताया, राज्यसभा सांसद बनने के बाद संदीप पाठक पहली बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। ऐसे में 18 अप्रैल को उनके गृह जिले बिलासपुर में बाइक रैली, पद यात्रा और रोड शो होगा। छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी गोपाल राय और प्रदेश प्रभारी संजीव झा भी उसमें शामिल होगें।

बिलासपुर में पदाधिकारियों का प्रशिक्षण भी होगा

19 अप्रैल को बिलासपुर में ही विधानसभा चुनाव2023 को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होना है। इसमें संगठन विस्तार का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी गोपाल राय और प्रदेश प्रभारी संजीव झा मुख्य रूप से शामिल होंगे। इस ट्रेनिंग के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रदेश कोर कमेटी सदस्य, प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष, सचिव, संगठन मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा सचिव, संगठन मंत्री के साथ ही लगभग 60 केंद्रीय पर्यवेक्षक शामिल होंगे। यह प्रशिक्षण शनीचरी बाजार स्थित देवकी नंदन सभा भवन में सुबह 10 बजे से शुरू होगा।


feature-top