ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर लगेगा जुर्माना

feature-top

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋषि सुनक पर कोविड के दौरान बर्थडे पार्टी में शामिल होने के आरोप में जुर्माना लगाया जाएगा.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने इस बात की पुष्टि की है बोरिस जॉनसन को तय जुर्माने का नोटिस मिलेगा. उन पर 2020 में कोविड लॉकडाउन के दौरान कैबिनेट रूम नंबर 19 में एक घंटे के जमावड़े में शामिल होने के लिए यह जुर्माना लगाया गया है.

ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और बोरिस जॉनसन की पत्नी केरी जॉनसन के खिलाफ भी जुर्माने का नोटिस जारी किया गया है. हालांकि केरी जॉनसन और ऋषि सुनक के प्रवक्ताओं ने कहा है कि उन्हें ये नहीं बताया है कि उन पर लगाया जा रहा जुर्माना किस घटना से जुड़ा है.

कहा जा रहा है कि दोनों प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की बर्थ डे पार्टी में शामिल थे. कोविड लॉकडाउन के दौरान उस पार्टी में 30 लोग शामिल थे. जॉनसन ब्रिटेन के ऐसे पहले प्रधानमंत्री होंगे जो अपने कार्यकाल में कानून तोड़ने के लिए जुर्माने का सामना करेंगे.

लेबर पार्टी के नेता सर कीर स्टारमेर और स्कॉटलैंड की फर्स्ट मिनिस्टर निकोला स्टरजियोन ने कहा है कि जॉनसन और सुनक के अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए.


feature-top