चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का खाता खुला

feature-top

चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल सीज़न 15 की पहली जीत लगातार चार मैच हारने के बाद रविंद्र जडेजा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल सीज़न 15 में पहला मैच जीत लिया है. 

मुंबई के डीवाई पाटील स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर को 23 रन से हराया. इस जीत के हीरो रहे शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा. 

टॉस जीत कर फ़ैफ डू प्लेसि ने पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. चेन्नई सुपर किंग्स के दो विकेट भी जल्दी गिर गए लेकिन इसके बाद दुबे और उथप्पा ने पारी को संभाल लिया.

रॉबिन उथप्पा ने 50 गेंद पर चार चौके और नौ छक्के की मदद से 88 रन बनाए. वहीं दूसरे छोर पर युवा बल्लेबाज़ शिवम दुबे ने उनका बख़ूबी साथ दिया. दुबे ने 46 गेंदों पर नाबाद 95 रन बनाए. अपनी पारी में दुबे ने पांच चौके और आठ छक्के लगाए. वे आख़िर तक आउट नहीं हुए. 

इन दोनों की तूफ़ानी पारी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स ने चार विकेट पर 216 रन बनाए. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 193 रन बना सकी. टीम के स्टार बल्लेबाज़ फ़ैफ़ डू प्लेसि और विराट कोहली दोहरे अंक में नहीं पहुंच सके. जबकि ग्लेन मैक्सवेल 26 रन बना सके.

आख़िरी पलों में 14 गेंदों पर दिनेश कार्तिक ने 34 रन बनाकर मैच का रोमांच ज़रूर बढ़ाया लेकिन उनके आउट होते ही टीम की उम्मीद ख़त्म हो गई.

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर महेश तिकशाना ने 33 रन देकर चार विकेट चटकाए, जबकि रविंद्र जडेजा ने 39 रन देकर तीन विकेट लिए.


feature-top