बाइडन ने यूक्रेन के शरणार्थियों को अमेरिका में प्रवेश करने में मदद करने के लिए एक नए कार्यक्रम की घोषणा की

feature-top

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को एक नए कार्यक्रम "यूनाइटेड फॉर यूक्रेन" की घोषणा की। यह कार्यक्रम रूस के आक्रमण से भागने वाले यूक्रेनी शरणार्थियों को अमेरिका में शरण लेने की प्रक्रिया में तेजी लाएगा।

यूनाइटेड फॉर यूक्रेन" कार्यक्रम व्यक्तिगत अमेरिकियों और गैर-लाभकारी संस्थाओं को यूक्रेनी शरणार्थियों को प्रायोजित करने की अनुमति देगा, ताकी वे आर्थिक रूप से उनकी मदद कर सकें। बाइडन ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में कहा, "यह कार्यक्रम तेज होगा, इसे सुव्यवस्थित किया जाएगा, और यह सुनिश्चित करेगा कि अमेरिका, यूक्रेन के लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करे, और उन्हें हमारी दक्षिणी सीमा से गुजरने की जरूरत नहीं है।"

बाइडन प्रशासन ने कहा कि यह योजना अमेरिका के आम नागरिकों और चर्चों जैसे संगठनों को उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने की अनुमति देगा, और चेतावनी दी कि मेक्सिको के माध्यम से पार करने की कोशिश कर रहे यूक्रेनियन को अगले सप्ताह से प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा।

होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के एक पत्र के अनुसार, "यूनाइटेड फॉर यूक्रेन" कार्यक्रम एक वेब पोर्टल पर केंद्रित होगा, जिसके माध्यम से यूक्रेनी शरणार्थियों की सहायता के लिए अमेरिकी नागरिक या कोई समूह प्रायोजक बनने और दस्तावेज अपलोड करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह पोर्टल सोमवार से काम करने लगेगा।


feature-top