सांसद नवनीत राणा और पति रवि की अलग-अलग जेल में कटी रात,

feature-top

सांसद नवनीत राणा और उनके पति को आखिरकार जेल भेज दिया गया है. दोनों को बांद्रा कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया था, लेकिन कोरोना जांच के चलते जेल भेजे जाने में देरी हो रही थी. हालांकि अब दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें जेल भेजा गया है. 

जानकारी के मुताबिक पुलिस सांसद के पति रवि राणा को लेकर आर्थर रोड जेल पहुंची, हालांकि कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद रवि राणा को नवी मुंबई के तलोजा जेल ले जाया जाएगा. आर्थर रोड जेल में कैदियों की कुल क्षमता 800 है. वहीं इस वक्त 3600 से ज्यादा कैदी आर्थर रोड जेल में कैद हैं. साथ ही सांसद नवनीत राणा को भायखला जेल भेजा गया है. पुलिस की तीन गाड़ियां नवनीत राणा को लेकर जेल पहुंचीं. 

पुलिस स्टेशन से जेल ले जाते वक्त दोनों के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. क्योंकि शिवसेना कार्यकर्ता इस मामले में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही सांसद के वकील ने भी नवनीत राणा की जान को खतरा बताया है. ऐसे में पुलिस किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है. 

राजद्रोह समेत कई धाराओं में मामला दर्ज

राणा दंपत्ति पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153 (ए) और 353 तथा मुंबई पुलिस अधिनियम (पुलिस की निषेधाज्ञा उल्लंघन) की धारा 135 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘उनके खिलाफ धारा 124-ए (राजद्रोह) के तहत भी आरोप हैं क्योंकि उन्होंने सरकारी तंत्र को चुनौती दी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ टिप्पणियां की थीं. फिलहाल दोनों को जेल भेजा गया है, लेकिन 29 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. जिसके बाद ये तय होगा कि नवनीत राणा और उनके पति और दिन जेल में रहेंगे या फिर उन्हें राहत मिलेगी.


feature-top