गौरेला-पेंड्रा में पकड़ाया 4.5 करोड़ का गांजा

feature-top

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने एक बार फिर से गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है.इस बार पुलिस ने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले से 4.5 करोड़ रुपए से ज्यादा का गांजा और गाड़ियां जब्त की हैं. यह कार्रवाई अलग-अलग मामलों में की गई है, जिसमें पुलिस ने कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनसे कुल 22.40 क्विंटल गांजा बरामद किया गया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि मरवाही का रहने वाला गिरीश यादव बड़े पैमाने में गांजे की तस्करी करता है। वो ओडिशा से गांजा लाकर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में खपाता है. इसी के चलते उसकी तलाश की जा रही थी. पुलिस आरटीओ बैरियर के पास आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ कर रही थी। यहीं पर पुलिस को एक ट्रक बिलासपुर की तरफ से आते दिखा.

इसके बाद पुलिस ने ट्रक को भी रुकवाया। उसी ट्रक में पुलिस को गिरीश यादव भी मिल गया था। पूछताछ में गिरीश ने बताया कि वह अपने साथी फिरोज खान के साथ ओडिशा से सीमेंट का डस्ट लेकर आ रहा है। ऐसे में पुलिस ने उस ट्रक की तलाशी ली। ट्रक तलाश करने पर पुलिस को सीमेंट डस्ट के नीचे गांजे की बोरियां मिली. इन बोरियों में कुल 20 क्विंटल 30 किलो गांजा था. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया, साथ ही ट्रक को जब्त किया गया है.पुलिस ने कुल मिलाकर इस मामले में 4 करोड़ 16 लाख का माल जब्त किया है.इस मामले में दूसरा आरोपी ओड़िशा का रहने वाला है.यह पूरी कार्रवाई गौरेला पुलिस ने की है.

लग्जरी कार से भी तस्करी 

इस प्रकार पेंड्रा पुलिस ने भी कार्रवाई की है. पेंड्रा पुलिस ने अनूपपुर के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.ये आरोपी लग्जरी कार में 2 क्विंटल गांजा लेकर मध्यप्रदेश की तरफ जा रहा था. मगर पुलिस ने इसे भी गिरफ्तार कर लिया है. इसके पास से पुलिस ने गांजा समेत कुल 45 लाख 5 हजार का माल जब्त किया है. पुलिस ने इस आरोपी का नाम दौलत केंवट(41) बताया है.

अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं ये आरोपी 

वहीं मरवाही पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को पकड़ा है. ये सूमो गाड़ी से गांजा तस्करी करने की फिराक में थे.पुलिस ने इनके पास से 10 किलो गांजा जब्त किया है. जिसकी कीमत 2 लाख रुपए बताई गई है. पुलिस ने इस मामले में रामकुमार पटेल, शंकर चौहान, लखन कश्यप, शिव कैलाश साहू, विशास साहू और बबलू कुमार साहू को गिरफ्तार किया है. ये सभी जांजगीर और बलौदाबाजार के रहने वाले हैं.

सोमवार को पुलिस ने दी जानकारी 

पुलिस ने यह सभी कार्रवाई पिछले दो दिनों में की है। जिसका खुलासा आज सोमवार को जिले के एसपी त्रिलोक बंसल ने किया है। कुल मिलाकर तीनों ही मामलों में पुलिस ने 22.40 क्विंटल गांजा जब्त किया। इसके अलावा एक ट्रक, सूमो गाड़ी और कार जब्त किया गया है। कुल मिलाकर 4 करोड़, 67 लाख 77 हजार का माल पुलिस ने पकड़ा है। 


feature-top