पीएम का दौरा: उत्साह के साथ काम पर जुट गए पल्ली के नुमाइंदे

feature-top

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लौटते ही पल्ली पंचायत के नुमाइंदों ने पीएम से की चर्चा में शामिल बिंदुओं पर काम करना शुरू कर दिया है। पंचायत प्रतिनिधियों ने बाकायदा कार्ययोजना तैयार कर ली है। सबसे पहले गांव के सूखे और गीले कचरे को अलग करने की व्यवस्था के साथ ही कचरा निस्तारण को आय के स्रोत में बदला जाएगा।

ग्राम सभा कर पंचायत के विकास कार्यों पर चर्चा की थी रविवार को प्रधानमंत्री ने जनसभा से पूर्व पंचायती नुमाइंदों के साथ ग्राम सभा कर पंचायत के विकास कार्यों पर चर्चा की थी। प्रधानमंत्री ने पंचायत स्तर पर रोजगार सृजन, गरीबी उन्मूलन, कचरा निस्तारण से आय समेत कई पहलुओं पर अपने सुझाव दिए थे।

पंचायत के लिए आय का स्रोत बने पल्ली पंचायत के पंच नरेश कुमार और संजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने ग्राम सभा के दौरान केंद्रीय योजनाओं को पूरी तरह से अमल में लाने पर जोर दिया था। इसमें कचरा निस्तारण के लिए पीएम ने ऐसी व्यवस्था बनाने को कहा, जिससे कचरे की सफाई भी हो और पंचायत के लिए आय का स्रोत बने।

पंचायत ऑटो सेवा शुरू करेगी

पंचायत ने फैसला लिया है कि अगले एक सप्ताह में सूखे और गीले कचरे को अलग कर डंपिंग जोन तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए पंचायत ऑटो सेवा शुरू करेगी, जो घरों के कचरे को अलग-अलग कर ले जाएगा। इसके लिए कचरा उठाने का शुल्क भी लिया जाएगा।

पीएम का मार्गदर्शन है नहीं रुकेगा कोई काम 

पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांव के भविष्य की एक तस्वीर का खाका दिया है। कहा कि पंचायत को पीएम का मार्गदर्शन मिला है। अब पंचायत को सरकारी विभागों से सहयोग लेने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। वे उम्मीद कर रहे हैं कि जो भी कार्य प्रस्तावित हैं, वे बिना अड़चन पूरे होंगे।


feature-top