वकील ने कोर्ट परिसर में महिला को पीटा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

feature-top

मध्यप्रदेश के शहडोल में कोर्ट परिसर एक वकील ने महिला को सार्वजनिक रूप से पीट दिया। इसके बाद वकील के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि वकील का नाम भगवान सिंह (58) है और महिला का नाम भारती पटेल (23) है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में, वकील भगवान सिंह अदालत परिसर में महिला के पीछे दौड़ते दिखाई दे रहे है और उसके पीठ में घूंसा मारते हैं। जबकि लोग मूकदर्शक बने रहते हैं और महिला की मदद करने के लिए कोई प्रयास नहीं करते हैं।

इन धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) रवींद्र प्रकाश कौल ने बताया कि घटना गुरुवार की है और महिला अपने पति के साथ विवाद को लेकर अदालत में आई थी। उन्होंने कहा कि उसकी शिकायत पर, पुलिस ने भगवान सिंह पर आईपीसी की धारा 355 (हमला), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 294 (सार्वजनिक रूप से अश्लील हरकतें या शब्द) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है।

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश सिंह बघेल ने कहा कि घटना उनके संज्ञान में नहीं आई है। सूत्रों के अनुसार, महिला एक नर्सिंग में काम करती है और उसका पति के साथ कुछ विवाद है और गुजारा भत्ता मांग रही है, जबकि भगवान सिंह उसके पति के वकील हैं।


feature-top