बग्गा पर बवंडर : एक गिरफ्तारी, तीन राज्यों की पुलिस, सात घंटे तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा, फिर देर रात घर वापसी

feature-top

भाजपा-आप के बीच चलने वाली जुबानी जंग शुक्रवार को तब दिल्ली व पंजाब पुलिस के बीच टकराव में बदल गई, जब भाजपा नेता तजिंदरपाल सिंह बग्गा को सादी वर्दी में आई पंजाब पुलिस ने दिल्ली में जनकपुरी स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, तीन राज्यों में सात घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चला। 

दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह की शिकायत पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया और हरियाणा पुलिस की मदद से पंजाब की टीम को कुरुक्षेत्र के थानेसर में रोक लिया। दिल्ली पुलिस वहां पहुंची और बग्गा को साथ ले आई। रात में बग्गा को गुरुग्राम में मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया गया, जहां से उन्हें घर भेज दिया गया। बग्गा को पर्याप्त सुरक्षा देने के भी निर्देश दिए हैं।

बग्गा आप के मुखिया व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीखी बयानबाजी के कारण पहचाने जाते हैं। भाजपा ने इसे बदले की कार्रवाई बताया, वहीं आप ने सांप्रदायिकता के खिलाफ एक्शन कहा। दिल्ली व हरियाणा की पुलिस भाजपा सरकार के अधीन है, वहीं पंजाब में आप सरकार है। थानेसर में बग्गा के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की और दिल्ली पुलिस की टीम के साथ दिल्ली तक आए। पंजाब सरकार हरियाणा व दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची, मगर वहां से तत्काल राहत नहीं मिली।


feature-top