War Update 78वां दिन : मैरियूपोल के स्टील प्लांट पर रूस कर रहा ताबड़तोड़ हवाई हमले, यूक्रेनी सेना भी दे रही मुंहतोड़ जवाब

feature-top

रूसी फौजें मैरियूपोल के अजोवस्तल स्टील प्लांट पर ताबड़तोड़ हवाई हमले कर रही हैं। हमलों में यूक्रेन के उस प्रस्ताव के बाद तेजी आई है, जिसमें उसने स्टील प्लांट में फंसे अपने सैनिकों की सुरक्षित निकासी के बदले रूस के बंधक सैनिकों को छोड़ने की बात कही है। यूक्रेनी उपप्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक ने कहा, मैरियूपोल में हमारे प्रतिरोध के अंतिम मोर्चे में फंसे घायल सैनिकों को निकालने के संबंध में बातचीत चल रही है।

यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने बताया कि रूसी सेना ने मैरियूपोल में अजोवस्तल इस्पात संयंत्र पर हवाई हमला जारी रखा हुआ है। रूसी सेना यहां तोपखाने और ग्रेनेड लांचर भी दागे हैं। बमबारी तब शुरू हुई जब यूक्रेन ने युद्ध के दौरान बुरी तरह से घायल सैनिकों की सुरक्षित निकासी के बदले रूसी कैदियों को रिहा करने की पेशकश की, जो संयंत्र के अंदर फंसे हुए थे। उप-प्रधानमंत्री इरीना ने कहा, मैरियूपोल में फंसे सैनिकों को निकालने के लिए चर्चा जारी थी लेकिन कोई भी विकल्प सही नहीं था। इस बीच, यहां रूसी बलों ने शहर से बाहर निकलने के सभी मार्ग अवरुद्ध कर दिए हैं।


feature-top