अतिक्रमण पर राजनीति: आप ने कहा- दिल्ली को तबाह करने में जुटी है भाजपा

feature-top

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि अनधिकृत निर्माण साफ करने के नाम पर भाजपा पूरी दिल्ली तबाह करने में लग गई है। भाजपा शासित नगर निगम लगभग 63 लाख लोगों को बेघर करना चाहता है। आधी से ज्यादा दिल्ली में अनधिकृत निर्माण है। इस तरह आधी से ज्यादा दिल्ली तोड़ी जाएगी। उन्होंने मांग की है कि पहले उन नेताओं के मकान तोड़े जाएं, जिन्होंने पैसे लेकर ये अनधिकृत निर्माण करवाए हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में करीब 50 लाख लोग अवैध कालोनियों में रहते हैं। ये कालोनियां बसाने और उनमें निर्माण होने के दौरान भाजपा शासित नगर निगम के अधिकारियों, पार्षदों और भाजपा के बड़े नेताओं तक को पैसे दिए गए।

इसके अलावा सैकड़ों झुग्गी क्लस्टर में करीब 10 लाख आबादी रहती है। तीन लाख आबादी वाले डीडीए के फ्लैट हैं, उनमें भी किसी न किसी बालकनी में थोड़ा सा निर्माण हुआ है। किसी ने कमरा अलग से बनाया है। किसी ने नीचे पिलर बनाया है। ऐसे कई कारणों से इन इलाकों में भी नगर निगम तोड़फोड़ कर सकती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर पर अनधिकृत निर्माण हुआ है और सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है। उनके घर पर बुलडोजर सबसे पहले चलना चाहिए।


feature-top