पीएम मोदी पहुंचे जापान, क्वाड सम्मेलन में होंगे शामिल, भारतीय समुदाय ने किया जोरदार स्वागत

feature-top

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान की राजधानी टोक्यों पहुंच गए हैं। वे जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर 23-24 मई के दौरे के लिए यहां पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। टोक्यो में भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया।

23 कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री मोदी जापान में लगभग 40 घंटे के अपने प्रवास के दौरान विश्व के तीन नेताओं के साथ बैठक सहित 23 कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, मोदी टोक्यो में 24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ऑस्ट्रेलिया तथा जापान के प्रधानमंत्रियों के साथ शामिल होंगे। वह 36 से अधिक जापानी सीईओ और सैकड़ों भारतीय प्रवासी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि क्वाड शिखर सम्मेलन समूह द्वारा उठाए गए कदमों की प्रगति की समीक्षा करने का अवसर उपलब्ध कराएगा। साथ ही हिंद-प्रशांत क्षेत्र के घटनाक्रमों के साथ ही परस्पर हितों से जुड़े वैश्विक मुद्दों पर भी विचार साझा करने का मौका मिलेगा। क्वाड की बैठक यूक्रेन और रूस के युद्ध के साये के बीच होने जा रही है।


feature-top