राज्यसभा का नामांकन: CM से मिलने पहुंचे दोनों उम्मीदवार छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन भरेंगे पर्चा

feature-top

राज्यसभा चुनाव में नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन है। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन थोड़ी देर में नामांकन का पर्चा भरने वाले हैं। भाजपा ने इस चुनाव के लिए प्रत्याशी नहीं उतारा है। विधानसभा में कांग्रेस के भारी बहुमत के दम पर दोनों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय है।

कांग्रेस ने रविवार देर रात राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। उसके एक दिन बाद सोमवार शाम को पार्टी के दोनों उम्मीदवार राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन दिल्ली से रायपुर पहुंचे। मंगलवार की सुबह दोनों ने सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की है। यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक में दोनों उम्मीदवारों का विधायकों ने परिचय कराया गया। यहीं नामांकन के प्रस्तावक और समर्थकों ने हस्ताक्षर लिए जाने हैं।

इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्रियों-विधायकों के साथ दोनों प्रत्याशियों को लेकर विधानसभा जाएंगे। यहां राज्यसभा के दोनों पदों के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम समय सीमा दोपहर बाद 3 बजे तक है। इस सीमा तक कोई और नामांकन नहीं हुआ तो दोनों का निर्विरोध जीता हुआ घोषित कर दिया जाएगा। विधानसभा में दलीय शक्ति संतुलन को देखते हुए इस बात की संभावना बहुत कम दिख रही है।


feature-top