सुभाष चंद्रा और कार्तिकेय ने चुनाव को बनाया दिलचस्प, भाजपा ने दिया समर्थन

feature-top

राज्यसभा चुनाव में सबकी निगाहें राजस्थान और हरियाणा पर हैं। दोनों राज्यों की छह सीटों के लिए आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मीडिया जगत के दिग्गज सुभाष चंद्रा और कांग्रेस में रहे विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय के भाजपा के समर्थन से मैदान में उतरने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

राजस्थान में नामांकन के अंतिम दिन सांसद सुभाष चंद्रा ने निर्दलीय नामांकन भरा तो हरियाणा में कार्तिकेय शर्मा ने निर्दलीय नामांकन किया। राजस्थान में चार सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस ने यहां रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने पहली सूची में घनश्याम तिवारी को उम्मीदवार बनाने के बाद नामांकन के अंतिम दिन तीसरी सीट के लिए सुभाष चंद्रा को समर्थन देने का एलान किया।

यहां भाजपा के पास एक सीट जीतने के बाद 30 अतिरिक्त मत होंगे। जबकि कांग्रेस के पास दो सीट जीतने के बाद 27 अतिरिक्त मत होंगे। ऐसे में भाजपा को दूसरी सीट जीतने के लिए 11 अतिरिक्त मत तो कांग्रेस को तीसरी सीट के लिए 14 अतिरिक्त मत की जरूरत है। राज्य में निर्दलीय 13, आरएलपी, बीटीपी के तीन-तीन, सीपीएम के दो और आरएलडी के एक विधायक हैं। इन अतिरिक्त विधायकों पर दोनों दलों की निगाहें टिकी हैं। राज्यसभा चुनाव 10 जून को होने हैं।


feature-top