राष्ट्रपति चार दिन यूपी में रहेंगे तीन जून को प्रधानमंत्री भी जाएंगे

feature-top

यूपी में इस सप्ताह पांच दिन पुलिस महकमे के लिए चुनौती पूर्ण रहेगी। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां तीन जून को लखनऊ में रहेंगे और इसी दिन वह कानपुर देहात जाएंगे, जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उनका कार्यक्रम है।

राष्ट्रपति 3 जून से 6 जून तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में रहेंगे। इन दौरों को लेकर पुलिस मुख्यालय ने भी कमर कस ली है। मुख्यालय स्तर से प्रत्येक जिलों में एसपी रैंक के एक अधिकारी की ड्यूटी लगाई जा रही है। जानकारी के अनुसार 3 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में 11 बजे लखनऊ पहुंचेगे और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में हिस्सा लेंगे। यहां उनका डेढ़ घंटे का कार्यक्रम है। 

इसके बाद वह कानपुर देहात के लिए रवाना हो जाएंगे। कानपुर देहात में राष्ट्रपति के साथ कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वहीं से दिल्ली के लिए रवाना हों जाएंगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद तीन जून को कानपुर देहात पहुंचेंगे। चार जून को वह कानपुर नगर से गोरखपुर जांएगे। गोरखपुर से पांच जून को वाराणसी जाएंगे। वाराणसी से पांच जून को ही शाम सात बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

लखनऊ में राजभवन में वह रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन विधानसभा में आयोजित संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करेंगे। इसके लिए डीजीपी मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल उपलब्ध कराया जा रहा है।


feature-top