पार्षद से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ने वाले नरेंद्र नाथ दूबे अडिग का हृदयाघात से निधन

feature-top

पार्षद से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ने वाले नरेंद्र नाथ दूबे अडिग का वरुणापुल स्थित आवास पर बुधवार तड़के हृदयाघात से निधन हो गया। अधिवक्ता, हास्य कवि और बनारसी अंदाज में जीने वाले अडिग के निधन की सूचना पर अधिवक्ताओं और कवियों, जन प्रतिनिधियों ने शोक जताया.

अडिग ने 1984 में पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था। वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ते रहे और उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान सुर्खियों में रहे। 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोंकी थी।

40 सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर मामले में हुए थे गिरफ्तार विधानसभा, लोकसभा, स्नातक एमएलसी, उप चुनाव, दो बार राष्ट्रपति चुनाव और एक बार राष्ट्रपति उप चुनाव के लिए नामांकन किया था। वहीं, 40 सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर करके उपराष्ट्रपति पद के नामांकन मामले में अडिग गिरफ्तार भी हुए थे। उधर, बनारस और सेंट्रल बार एसोसिएशन ने शोकसभा कर श्रद्धांजलि दी और निधन पर गहरा दुख जताया। श्रद्धांजलि सभा में बनारस बार अध्यक्ष धीरेंद्र नाथ शर्मा, महामंत्री रत्नेश्वर पांडेय और सेंट्रल बार अध्यक्ष मोहन यादव व महामंत्री अश्वनी राय आदि शामिल रहे।


feature-top