नूपुर शर्मा मामले पर अल क़ायदा की 'धमकी' को लेकर शिवसेना सांसद की मध्यपूर्व देशों को ये नसीहत

feature-top

शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने नूपुर शर्मा के मामले पर भारत में आत्मघाती धमाकों की अल क़ायदा की चेतावनी पर मध्य पूर्व के देशों को घेरा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अल क़ायदा ने पैगंबर मोहम्मद के अपमान को लेकर भारत में आत्मघाती धमाकों की चेतावनी दी है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़ अल क़ायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) ने एक पत्र जारी करके भारत के शहरों में आत्मघाती धमाकों की चेतावनी दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ छह जून के इस पत्र में एक्यूआईएस ने कहा है कि वो दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में पैगंबर मोहम्मद के लिए सम्मान की लड़ाई के लिए आत्मघाती हमले करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक़ सभी राज्यों को सतर्क कर दिया गया है और ख़ुफ़िया एजेंसियाँ भी अलर्ट पर हैं. इस मुद्दे पर प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा है कि अल क़ायदा जैसे इस्लामिक आतंकवादी ग्रुपों की ओर से धमकियों का भी मध्य पूर्व के इन देशों को निंदा करनी चाहिए.

उन्होंने आगे लिखा है- धार्मिक भावनाओं का सम्मान एक चीज़ है और इस आधार पर धमकी देना दूसरी चीज़. कोई भी धर्म इतना नाज़ुक नहीं होता कि कुछ लोगों के शब्द उनकी आस्था को गिरा दें. बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसे लेकर काफ़ी विवाद हुआ था. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई हिंसा को भी उनके बयान से जोड़कर देखा जा रहा है. इसके बाद कई अरब देशों ने इस पर नाराज़गी जताई थी. कई देशों ने भारतीय राजदूतों को बुलाकर अपनी आपत्ति व्यक्त की थी. खाड़ी के कई देशों में भारतीय सामानों के बहिष्कार तक की मांग उठी थी. हालाँकि बाद में बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था.


feature-top