26इिगं हजार अभ्यर्थियों का टाइप टेस्ट लेगा तकनीकी शिक्षा बोर्ड

feature-top

हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड पंचायत सचिव परीक्षा दे चुके 26,000 अभ्यर्थियों का रिकॉर्ड लेने के लिए राजी हो गया है। हिमाचल विश्वविद्यालय ने पंचायत सचिव भर्ती परीक्षा लेने के बाद संबंधित विभाग को पूरा रिकॉर्ड ले जाने को कहा था। लिखित परीक्षा के बाद पंचायत सचिव पदों की भर्ती के लिए तकनीकी शिक्षा बोर्ड अब अभ्यर्थियों का टाइप टेस्ट लेगा। इसके बाद नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी।

बताते हैं कि पंचायत सचिव का एक पद भरने के पीछे तीन उम्मीदवारों को टाइप टेस्ट के लिए बुलाया जा रहा है। लिखित परीक्षा की मेरिट में आए उम्मीदवारों के दस्तावेज जांचने के बाद नियुक्ति दी जानी है। उल्लेखनीय है कि लिखित परीक्षा लेने के बाद हिमाचल विश्वविद्यालय ने पूरा रिकॉर्ड विभाग को ले जाने को कह दिया था। विभाग इस रिकॉर्ड को अपने पास नहीं लेना चाह रहा था, क्योंकि उसके पास टाइप टेस्ट लेने की कोई व्यवस्था नहीं थी। इस कारण यह मामला मुख्यमंत्री कार्यालय के पास भेजा गया था कि टाइप टेस्ट का काम तकनीकी शिक्षा विभाग से करवाया जाए। ,

सरकार के पास मामला जाने के बाद तकनीकी शिक्षा विभाग पंचायत सचिवों की परीक्षा पास किए अभ्यर्थियों का टाइप टेस्ट लेने को मान गया है। एक पद के पीछे तीन उम्मीदवारों को टाइप टेस्ट के लिए बुलाया जाना है। राज्य के पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त निदेशक केवल शर्मा कहते हैं कि तकनीकी शिक्षा बोर्ड पंचायत सचिवों का टाइप टेस्ट लेने को राजी हो गया है। यह टेस्ट कब से होंगे, यह तारीख शीघ्र तय होगी।


feature-top