ED ऑफिस से निकले राहुल गांधी, करीब 3 घंटे तक चली पूछताछ

feature-top

नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी के कार्यालय से निकलकर तुगलक लेन स्थित अपने आवास पहुंच गए हैं. करीब तीन घंटे तक कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ की गई. इसमें बैंक एकाउंट समेत कई चीजों पर सवाल किए गए. एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दोपहर के भोजन के लिए ईडी कार्यालय से निकले है, वे पूछताछ के लिए फिर आएंगे. वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी की पेशी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर विरोध मार्च निकाला और प्रदर्शन किया. इसके बाद कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नेशनल हेराल्ड में कोई घोटाला नहीं हुआ. नेशनल हेराल्ड कंपनी ने यंग इंडिया कंपनी का बकाया चुकाया है और कर्मचारियों का वेतन दिया. हमने बीजेपी सरकार की तरह भारत की सरकारी संपत्तियों को बेचा नहीं है.बता दें कि, राहुल गांधी की पेशी को देखते हुए कांग्रेस ने देश भर में ईडी कार्यालयों के बाहर सत्याग्रह का फैसला किया था।

कांग्रेस ने आरोपों को बताया निराधार

 कांग्रेस का कहना है कि उसके शीर्ष नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं और ईडी की कार्रवाई प्रतिशोध की राजनीति के तहत की जा रही है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और एक राजनीतिक दल किसी कंपनी में हिस्सेदारी नहीं खरीद सकता. इसलिए, ‘यंग इंडियन’ के नाम से एक गैर-लाभकारी कंपनी (नॉट फॉर प्रॉफिट कंपनी) को ‘नेशनल हेराल्ड’ एवं एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के शेयर दिए गए, ताकि 90 करोड़ रुपये का कर्ज खत्म हो सके.

सुरजेवाला ने कहा कि इस 90 करोड़ रुपये में से 67 करोड़ रुपये कर्मचारियों के वेतन व वीआरएस के लिए दिए गए और बाकी सरकार का बकाया, बिजली के बिल व भवन के लिए भुगतान हुआ. ये अपराध कैसे हो सकता है? ये तो कर्तव्य का बोध है. सुरजेवाला के अनुसार, नेशनल हेराल्ड के स्वामित्व वाले एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के पास आज भी सारी संपत्ति हूबहू सुरक्षित है.


feature-top