राहुल गांधी से पूछताछ पर बोले पी चिदंबरम - सुप्रीम कोर्ट से ऊपर नहीं ED, बेवजह कर रहे परेशान

feature-top

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से ईडी लगातार पूछताछ कर रही है. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस के तमाम नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. ईडी की इस कार्रवाई पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत की. जिसमें उन्होंने कहा कि, ईडी सुप्रीम कोर्ट से ऊपर नहीं है. राहुल गांधी को बेवजह परेशान करने के लिए ईडी ये पूछताछ कर रही है. ।।। पी चिदंबरम ने कहा कि, ईडी की ये पुरानी आदत है. किसी को भी 10 या 12 घंटे तक पूछताछ के नाम पर परेशान करना. ये लोग इन घंटों में करीब 30 या 40 सवाल करते हैं. लेकिन हर चार या पांच सवाल के बीच में एक लंबा ब्रेक लिया जाता है. ये लोग दूसरे कमरे में जाते हैं, सीढ़ियों में टहलते हैं और फिर वापस आते हैं. यही ईडी का पैटर्न है.

सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है मामला ईडी पूछताछ को लेकर चिदंबरम ने कहा कि, इस मामले में सब कुछ रिकॉर्ड पर है. राहुल गांधी ने इनकम टैक्स रिटर्न भरा है. जिसका एफिडेविट सुप्रीम कोर्ट को भी दिया गया है. पूछताछ करना बेकार है, 11 घंटे तक पूछताछ की गई और अब तीसरे दिन बुलाया गया है. मुझे नहीं पता है कि वो क्या पूछ रहे हैं. उन्होंने कहा कि, मामले पहले से ही सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और ईडी सुप्रीम कोर्ट से ऊपर नहीं है. ईडी इनकम टैक्स के मामले पर फैसला नहीं सुना सकती है. इनकम टैक्स मामले की जांच ईडी कैसे कर सकती है? इन्होंने अब तक इस मामले में दर्ज एफआईआर भी नहीं दिखाई है. 

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राहुल गांधी को आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. राहुल गांधी से हो रही लगातार पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के तमाम नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर रहे हैं. साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 


feature-top