राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्ष की बैठक शुरू:ममता की बैठक में 16 दलों के नेता पहुंचे

feature-top

देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में विपक्ष की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में 16 पार्टी के शीर्ष नेता शामिल हैं। राष्ट्रपति चुनाव से पहले तृणमूल अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने यह बैठक बुलाई है। बैठक में कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआईएमएल, आरएसपी, शिवसेना, एनसीपी, राजद, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, जद (एस), डीएमके, आरएलडी, आईयूएमएल और झामुमो के लीडर्स शामिल हैं।

ममता ने विपक्ष के 8 सीएम सहित 22 नेताओं को चिट्ठी लिखकर बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया था। खास बात यह है कि इस बैठक में कांग्रेस भी शामिल होगी। कांग्रेस की ओर से इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला भाग लेंगे। देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव होना होना है जिसको लेकर विपक्ष भाजपा के खिलाफ लामबंद हो रहा है।

बैठक में न बुलाए जाने से ओवैसी नाराज

ममता बनर्जी और एनसीपी चीफ शरद पवार बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार शाम को ही दिल्ली पहुंच गए थे। 14 जून को दिल्ली में ममता ने एनसीपी चीफ शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात की। उधर, माकपा के सीताराम येचुरी ने स्पष्ट किया कि NCP नेता शरद पवार राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार नहीं होंगे। उन्होंने ममता के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में माकपा का शीर्ष नेतृत्व हिस्सा नहीं लेगा। वहीं AIMIM चीफ ओवैसी बैठक में आमंत्रित न किए जाने से नाराज है।


feature-top