राजस्थान के युवाओं ने किया प्रदर्शन, बोले- हमारे साथ धोखा हुआ, 20 जून को दिल्ली कूच करेंगे

feature-top

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ' योजना का प्रदेशभर में विरोध शुरू हो गया। सेना भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं को यह शॉर्ट टर्म योजना रास नहीं आ रही है। जोधपुर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के युवा गुरुवार को सड़क पर उतर आए। वहीं सीकर में युवकों ने तोड़फोड़ की।

अन्य जिलों से भी युवाओं के विरोध-प्रदर्शन की खबर आ रही है। सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में जोधपुर में बगैर किसी पूर्व सूचना के बड़ी संख्या में युवक रातानाड़ा से रवाना होकर नई सड़क चौराहे पर पहुंचे। वहां से सभी कलेक्ट्रेट तक नारेबाजी करते हुए पहुंचे।

अब कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। कलेक्ट्रेट परिसर पूरी तरह से पुलिस छावनी बन चुका है। अजमेर में विरोध प्रदर्शन राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अजमेर इकाई के नेतृत्व में गुरुवार को रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया।इस दौरान प्रदर्शन में सेना भर्ती के अभ्यर्थी भी मौजूद रहे।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर रक्षा मंत्री द्वारा TOD (ट्यूर ऑफ ड्यूटी) लागू करने के निर्णय का क्रियान्वयन नहीं करने तथा सेना भर्ती रैलियों का आयोजन दो वर्ष की आयु में शिथिलता देते हुए पूर्व की भांति प्रारंभ करने की मांग रखी गई। इस दौरान जिला कलेक्ट्रेट पर पुलिस का भारी जाब्ता भी मौजूद


feature-top