अग्निपथ पर बवाल: एनसीआर में भी भड़की विरोध की आग, आक्रोशित युवाओं ने जमकर किया हंगामा, हिंसक झड़पें

feature-top

केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से इसका विरोध तेज हो गया है। एनसीआर में युवा प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरे। छात्रों ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

बुलंदशहर में सड़क पर उतरे युवाओं ने लगाया जाम, पुलिस ने खदेड़ा सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में बृहस्पतिवार को युवा सड़कों पर उतर आए। हाथों में तिरंगा लिए युवाओं ने नगर के भूड़ चौराहा और खुर्जा में प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया।समझाने के बाद भी जाम खोलने के लिए तैयार नहीं हुए तो पुलिस ने लाठियां भांजते हुए खदेड़ दिया। कुछ युवकों को हिरासत में भी लिया गया। बाद में चेतावनी देकर पुलिस ने छोड़ दिया।

बुलंदशहर जिला सैनिकों की वीरता और देशसेवा में शहादत के लिए जाना जाता है। सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को गांवों और कस्बों की सड़कों पर दौड़ लगाते और शारीरिक मेहनत करते हुए दिख जाएंगे। बृहस्पतिवार सुबह भी विभिन्न गांवों के सैकड़ों की संख्या में युवा दौड़ लगाने के लिए घरों से निकले थे। दौड़ लगाने के दौरान युवाओं ने सेना में भर्ती की नई योजना को लेकर चर्चा की। इसके बाद विभिन्न गांवों के युवाओं ने एक-दूसरे से फोन पर संपर्क किया और अपने हक की आवाज उठाने के लिए प्रदर्शन की रणनीति बनाई।

गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे को सात घंटे जाम रखा

 आक्रोशित युवाओं ने बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली-जयपुर हाईवे को सात घंटे जाम रखा। जाम का प्रमुख केंद्र बिलासपुर चौक रहा। यहां बड़ी संख्या में युवा प्रदर्शन करने पहुंचे थे। बिलासपुर से रेवाड़ी की ओर धारूहेड़ा तक 13 किमी लंबी वाहनों की लाइन लग गई। जाम की सूचना के बाद रेवाड़ी पुलिस ने दिल्ली की ओर आने वाले वाहनों को धारूहेड़ा से ही पटौदी की ओर डायवर्ट कर दिया। रेवाड़ी-गुरुग्राम बॉर्डर पर रेवाड़ी और गुरुग्राम पुलिस ने मिलकर मोर्चा संभाला और कापड़ीवास मोड़ पर वाहनों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेड लगाने पड़े। यहां से भी वाहनों को पटौदी के रास्ते मानेसर और गुरुग्राम निकाला गया। भारी वाहनों को आकेड़ा-भिवाड़ी-तावडू होते सोहना से गुरुग्राम का विकल्प दिया गया।


feature-top