मानसून के बाद हिमाचल के चंबा आ सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी, सीएम जयराम ने दी जानकारी

feature-top

मानसून के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंबा में आ सकते हैं। चंबा पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रेसवार्ता में यह बात कही। कहा कि प्रदेश में विकास को गति देने के लिए भाजपा सरकार प्रयासरत है। कठिन भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए चंबा जिले में ज्यादा काम करने की जरूरत है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे आकांक्षी जिलों में शामिल किया है जिससे यहां पर होने वाले विकासात्मक कार्यों की केंद्र से निगरानी की जा सके।

उन्होंने गुरुवार को आकांक्षी जिला चंबा की समीक्षा बैठक ली। कई पैरामीटरों पर चंबा जिले ने बेहतरीन कार्य किया है। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, कृषि और बागवानी के क्षेत्र में चंबा आगे बढ़ रहा है लेकिन चंबा में अभी ज्यादा काम करने की जरूरत है। कहा कि जिला प्रशासन की ओर से चलो चंबा अभियान के जरिये पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन किया जा रहा है।

अभियान के जरिये 14 हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित साच पास पार करते हुए राइडर पांगी पहुंचे। मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज चंबा में चल रही चिकित्सीय और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी पर सहमति जताते हुए यहां के लिए अलग तरह से व्यवस्था करने की बात कही। कहा कि लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाया जा रहा है।धीरे-धीरे भवन का आधारभूत ढांचा बनता दिख रहा है। आने वाले समय में लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। ।


feature-top