अग्निपथ योजना के ख़िलाफ़ आगजनी करने वालों से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की अपील

feature-top

अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारी सबसे ज्यादा नुकसान भारतीय रेलवे को पहुँचा रहे हैं. दो दिनों में युवकों ने कई ट्रेनों में आगजनी की है.

उग्र प्रदर्शन करने वाले युवकों से केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हिंसक प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है.।। उन्होंने कहा, "मेरा सभी से निवेदन है कि रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है. आप किसी भी तरह से हिंसक प्रदर्शन न करें और रेलवे संपत्ति आपके सेवा के लिए है इसलिए इसे बिल्कुल नुकसान न पहुंचाए."

बिहार में उग्र प्रदर्शन करने वालों पर कार्रवाई भी की गई है. पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि करीब डेढ़ हजार की संख्या में भीड़ दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी, जिसे हटा दिया गया है. करीब 2 दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

वहीं बिहार के मोहिउद्दीन नगर में जम्मू तवी एक्सप्रेस में और लखीसराय जंक्शन पर खड़ी एक ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी.

इसके अलावा शुक्रवार को छात्रों ने उत्तर प्रदेश के बलिया स्टेशन पर तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर खड़ी बलिया-सियालदह एक्सप्रेस और बलिया लोकमान्य टर्मिनल एक्सप्रेस में भी तोड़फोड़ की. स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.


feature-top