महिला टीम ने पेनाल्टी शूट आउट में अर्जेंटीना को हराया, पुरुष नीदरलैंड से हारे

feature-top

कप्तान सविता पूनिया की बेहतरीन गोलकीपिंग की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के मैच में शनिवार को अर्जेंटीना को पेनाल्टी शूट आउट में 2-1 से हराया। वहीं पुरुष टीम को नीदरलैंड के हाथों पेनाल्टी शूट आउट में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। महिलाओं के मैच में निर्धारित समय तक भारत और अर्जेंटीना 3-3 की बराबरी पर रहे। पेनाल्टी शूट आउट में अर्जेंटीना की ओर से किए गए पांच बार के प्रयास में सिर्फ एक बार ही गोल हो सका। सविता पूनिया ने चार प्रहारों का बेहद खूबसूरती से बचाव किया। भारत की ओर से चार में से दो अवसरों को गोल में तब्दील किया गया। शूट आउट में भारत की ओर से सोनिका और अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहीं नेहा गोयल ने गोल किया। 

अर्जेंटीना की ओर से ग्रेनाटो विक्टोरिया ने गोल किया। इससे पहले लालरेमसाई ने तीसरे मिनट में फील्ड गोल किया। गुरजीत कौर ने 36वें व 50वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किए। अर्जेंटीना की ओर से तीनों गोल अगुस्टिना कॉर्जीलेनी ने 21वें व 44वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर तथा 36वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल किए।

एफआईएच प्रो लीग में इस जीत के साथ भारत के 11 मैचों में 24 अंक हो गए हैं। तालिका में भारत तीसरे नंबर है। वहीं, ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना 15 मैचों में 39 अंकों के साथ शीर्ष पर है। इस जीत से भारतीय टीम को 1 से 17 जुलाई तक नीदरलैंड में होने वाले विश्वकप की तैयारियों को बल मिला है। 


feature-top