Tata के हाथों में जाते ही बहुरने लगे 'महाराजा' के दिन, इतिहास की सबसे बड़ी एयरक्राफ्ट डील की तैयारी में Air India

feature-top

एअर इंडिया (Air India) अगले पांच साल में अपनी Fleet में 200 से ज्यादा नए विमानों को शामिल करने की योजना बना रही है. इस मामले से अवगत एक व्यक्ति ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, "समय नहीं है. एयरलाइन को वास्तव में काफी तेजी से अपना विस्तार करना है. इसे तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़ना है.

इस मामले से अवगत व्यक्ति ने बताया कि कुल नए विमानों में 70% Narrowbodied Plane और 30% Widebodied Plane के लिए ऑर्डर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा, "हम Airbus और Boeing दोनों से बात कर रहे हैं. लेकिन Boeing की ओर से डिलीवरी में लेट है.

Airbus के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर Christian Scherer ने कहा कि एयरलाइन टाटा ग्रुप (Tata Group) के अंदर खुद को नए सिरे से ऑर्गनाइज कर रही है. उन्होंने कहा कि Airbus नए विमानों के साथ एयरलाइन के बेड़े को Refurbish करेगी.

A350 विमानों को ऑर्डर करने पर विचार

Air India यूरोपीय कंपनी के A350 विमानों के लिए ऑर्डर प्लेस करने पर विचार कर रही है. अगर ऐसा होता है तो 2006 के बाद Air India द्वारा विमानों के लिए दिया जाने वाला यह पहला ऑर्डर होगा. इसके साथ ही Air India A350 ऑर्डर करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बन जाएगी. यह फ्यूल एफिशिएंसी के लिए दुनियाभर में लोकप्रियता हासिल कर रही है.


feature-top