महाराष्ट्र के सियासी संकट पर बोले अशोक गहलोत- हिंदुत्व के नाम पर देश में ख़त्म हो रहा है लोकतंत्र

feature-top

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर बीजेपी को घेरा है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हिंदुत्व के नाम पर देश में लोकतंत्र ख़त्म हो रहा है. गहलोत ने कहा- अभी लोग समझ नहीं रहे हैं लेकिन बाद में वे इस पर अफ़सोस व्यक्त करेंगे.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग ख़रीद-फ़रोख़्त कर रहे हैं और सरकारों को गिरा रहे हैं. जबकि देश में क़ानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है और अर्थव्यवस्था भी कमज़ोर है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इन लोगों ने हर चीज़ को मज़ाक बना दिया है.

गहलोत ने कहा- ये लोग महाराष्ट्र की सरकार को शुरू से ही निशाना बना रहे थे और उसके ख़िलाफ़ साज़िश कर रहे थे. लेकिन अब ये बात सामने आई है. पीएम मोदी और अमित शाह को अड़ियल रुख़ अपनाए बिना देश को संविधान के हिसाब से चलाना चाहिए.

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पार्टी के कई विधायक गुवाहाटी में हैं. पहले ये विधायक गुजरात के सूरत में थे. इसके बाद से ही महाराष्ट्र में सियासी संकट चल रहा है.

एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है. एक दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वे बालासाहेब की शिवसेना के सच्चे सैनिक हैं और किसी को धोखा नहीं देंगे. लेकिन शिवसेना की ओर से उन्हें मनाने की सारी कोशिशें अभी तक नाकाम साबित हुई हैं.


feature-top