सिर्फ 19 रुपए के रिचार्ज प्लान से महीने भर एक्टिव रहेगा आपका मोबाइल नंबर, जानिए क्या है तरीका

feature-top

पिछले कुछ समय से देश में टेलीकॉम सेवा देने वाली कंपनियों ने अपना रिचार्ज प्लान काफी महंगा कर दिया है. अगर आपके पास जियो, एयरटेल या वोडाफोन का मोबाइल नंबर है तो इस समय नंबर को एक्टिव रखने के लिए हर महीने कम से कम ₹99 का रिचार्ज कराना ही पड़ता है.

अगर आप भी अपने मोबाइल नंबर को एक्टिव रखने के लिए किसी सस्ते रिचार्ज प्लान की तलाश में है तो बीएसएनएल के पास एक ऐसा प्लान मौजूद है जिसमें सिर्फ ₹19 में 30 दिन की वैलिडिटी मिल रही है.

30 दिन की वैलिडिटी वाला यह बीएसएनएल प्लान इस वक्त भारत में उपलब्ध सबसे सस्ता वैलिडिटी प्लान है. बीएसएनल का ₹19 का रिचार्ज प्लान वैलिडिटी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

उच्चइसे BSNL ने वॉइस रेट कटर-19 का नाम दिया है. BSNL के इस रिचार्ज पर ऑन नेट और ऑफ नेट कॉल्स की दर कम होकर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाती है. यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि इस प्लान से आपको सिर्फ कॉल की दर घटाने में मदद मिलेगी और कोई भी सुविधा नहीं, लेकिन यह आपके नंबर को महीने भर एक्टिव रखेगा. बीएसएनएल के 19 रुपए के रिचार्ज प्लान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यदि कोई बीएसएनल ग्राहक अपने मोबाइल पर ₹19 का रिचार्ज करता है तो उसे 30 दिन की वेलिडिटी मिलती है.

19 रुपए के रिचार्ज प्लान का सबसे बड़ा फायदा यह है कि अगर इस बीच BSNL नंबर पर कोई अन्य बैलेंस, डाटा पैक नहीं डलवाया जाता तब भी नंबर चालू रहेगा और सभी सेवा काम करती रहेगी.


feature-top