सिपाही हत्याकांड में नया खुलासा : साथ में बैठकर शराब न पीने पर भड़के थे दोस्त, सिर पर डंडे से कर दिया वार

feature-top

महेशगंज थाना क्षेत्र के गौरी का पुरवा रायगढ़ गांव निवासी संजय यादव (29) पुत्र रामलाल यादव छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स में सिपाही था। उसकी पत्नी रिया को बीते 11 जून को ऑपरेशन से बेटा पैदा हुआ था। इस पर संजय छुट्टी लेकर 12 जून को घर आ गया। बुधवार को पत्नी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे ससुराल प्रयागराज के लालगोपालगंज थाना क्षेत्र के कासिमपुर झरहा छोड़कर घर लौटा। परिवार के लोगों ने बताया कि दोस्तों ने बेटे की बरही पर संजय से पार्टी मांगी थी। इस पर बुधवार देर शाम वह दोस्तों के साथ कुंडा चला गया। रात में खाने और शराब पीने को लेकर हुए विवाद के बाद दोस्तों ने ही संजय की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

बेटे की बरही के दिन खुशी में साथियों को पार्टी देना छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के सिपाही संजय यादव के लिए काल बन गया। साथियों के दबाव के बाद भी संजय ने शराब को हाथ नहीं लगाया। इसे लेकर उसकी साथियों से कहासुनी होने लगी। इसके बाद दोस्तों ने ही सिपाही संजय यादव के सिर पर डंडे से प्रहार कर दिया। पुलिस ने घटना के बाद भाग रहे चारों साथियों को दबोच लिया। उनके पास से घटना में प्रयुक्त डंडा भी बरामद हुआ है।

महेशगंज थाना क्षेत्र के गौरी का पुरवा रायगढ़ निवासी संजय यादव छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स में सिपाही था। उसकी पत्नी रिया ने 13 दिन पहले बेटे को जन्म दिया। जानकारी मिलने पर वह अवकाश लेकर घर आ गया था। चूंकि उसकी पत्नी रिया अपने मायके झरहा कासिमपुर थाना नवाबगंज जनपद प्रयागराज में थीं। बेटा पैदा होने की खुशी में दोस्तों ने उससे पार्टी मांगी थी।

दोस्तों के दबाव में दी थी पार्टी

 बुधवार को बेटे की बरही के दिन ससुराल से लौटने के बाद अपने दोस्त कुलदीप यादव, प्रेमचंद्र यादव निवासी बहोरिकपुर के साथ वह पार्टी के लिए निकलने वाला था। तभी सियारया का रहने वाला पिंटू यादव भी आ गया। ऐसे में एक बाइक पर चार लोगों के बैठने में दिक्कत हुई। जिसके बाद संजय ने अपने ही गांव के अरुण यादव उर्फ डब्लू को बोलेरो लेकर बुला लिया। इसके बाद सभी कुंडा पहुंचे। यहां अतहर पेट्रोल पंप के पास स्थित राज ढाबे पर पहुंचकर खाने का आर्डर दिया। वहां बैठकर शराब पीने से होटल संचालक शिवलाल ने मना कर दिया। यह सुनकर संजय साथियों के साथ बाहर आ गया। होटल संचालक शिवलाल के अनुसार, बोलेरो में बैठकर उन लोगों ने शराब पी। इसके बाद खाना खाने आए। जहां संजय के ऊपर उसके साथी शराब पीने का दबाव बना रहे थे। मगर वह मना कर रहा था।

साथी बार-बार बोल रहे थे कि बेटे की खुशी में पार्टी दिए हो तो शराब तो पीना ही पड़ेगा। मगर वह शराब को हाथ नहीं लगा रहा था। खाना खाने के बाद बाहर निकले साथी संजय को शराब पीने के लिए फिर दबाव डालने लगे। जिसे लेकर उनके बीच कहासुनी होने लगी। बात बढ़ने पर नशे में धुत साथियों ने डंडे से उस पर हमला बोल दिया। सिर में चोट लगने के बाद उसे नाले में धकेल दिया। सूूखे नाले में सिर के बल गिरा संजय उठ न सका। यह देख उसके दो साथी डंडा लेकर भागे, लेकिन दो बोलेरो में ही बैठे रह गए।

मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद संजय को सीएचसी भेजा और बोलेरो सवार लोगों को दबोच लिया। चिकित्सकों ने संजय यादव को मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सीओ कुंडा ने भागे साथियों की तलाश में पुलिस टीम लगाई। कुछ ही देर में दोनों को घटना में प्रयुक्त डंडे के साथ पकड़ लिया गया।


feature-top