शिंदे की याचिका आज 'सुप्रीम' सुनवाई, केंद्र की सुरक्षा में बागी विधायक, बहुमत परीक्षण को तैयार

feature-top

महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच केंद्र सरकार की ओर से वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद बागी विधायक सदन में बहुमत परीक्षण को तैयार हो गए हैं। इससे पहले, शिंदे गुट की बगावत से जूझ रही उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने गुवाहाटी में ठहरे बागी विधायकों के खिलाफ तल्ख तेवर दिखाए। प्रवक्ता संजय राउत ने बागियों को धमकाते हुए कहा, गुवाहाटी से 40 विधायकों की ‘बॉडी’ मुंबई लौटेगी और हम उन्हें पोस्टमार्टम के लिए सीधे सदन भेजेंगे। वहीं, बागी नेता एकनाथ शिंदे की 16 विधायकों की सदस्यता निरस्तक करने के नोटिस के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी।

अफसरों के मुताबिक, रमेश बोरनारे, मंगेश कुदलकर, संजय शिरसत, लताबाई सोनवाने, प्रकाश सुर्वे समेत दस अन्य बागियों की सुरक्षा में 24 घंटे सीआरपीएफ के कमांडो तैनात रहेंगे। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा एजेंसियों की संस्तुति पर बागी विधायकों को सुरक्षा दी है। एजेंसियों ने बताया, विधायकों व उनके परिवारों को जान का खतरा है।

राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने डीजीपी व मुंबई पुलिस आयुक्त को भी परिवारों की सुरक्षा का आदेश दिया है। विधायकों ने भी जल्द मुंबई पहुंचने के संकेत दिए हैं। सीआरपीएफ के पांच कमांडो इस दौरान शिफ्ट में हर विधायक की सुरक्षा में रहेंगे।


feature-top