इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने नाम पर करोड़ों की ठगी, 150 से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार, तीन गिरफ्तार

feature-top

इंडिगो व एयर इंडिया एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ऑनलाइन ठगी करने मामला सामने आया है। आरोपियों ने ठगी का तरीका फेसबुक से सीखा था। दक्षिण जिले की साइबर थाना पुलिस ने ठगी करने वाले तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

जालसाजों ने फेसबुक पर इन्हें भी इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी लगवाने के कहा था। उसी तरीके को फेसबुक पर सीखकर ये ठगी करने लगे। शुरुआती जांच में सामने आया कि आरोपी 150 से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुके हैं।

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार खिड़की एक्सटेंशन, मालवीय नगर निवासी नरेश कुमार ने दक्षिण जिले के साइबर थाना प्रभारी अरुण कुमार वर्मा को शिकायत दी थी कि उसने फेसबुक पर रोजगार मेला फेसबुक पेज देखा था। उसमें इंडिगो एयरलाइंस में ग्राउंड ड्यूटी स्टाफ की नौकरी लगवाने की बात कही गई थी।

नरेश कुमार ने बताया कि उसने पेज पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया और उससे रजिस्ट्रेशन व अन्य फीस के नाम पर 20,784 रुपये जमा करा लिए। इसके बाद उसे स्वागत व नियुक्ति पत्र भेजा गया। बाद में नरेश को पता लगा कि नियुक्ति पत्र फर्जी है। मामला दर्ज कर इंस्पेक्टर अरुण कुमार वर्मा की देखरेख में जांच हवलदार रामबीर को जांच सौंपी गई। पुलिस को टेक्नीकल सर्विलांस से पता लगा कि आरोपी भीलवाड़ा, राजस्थान में रहते हैं।

एसआई सुरेंद्र व रामबीर की टीम भीलवाड़ा पहुंची और तीन आरोपियों जगमोहन शर्मा (34), अभिषेक वर्मा (32) और पुखाराम (24) को भीलवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह करीब डेढ़ वर्ष से बेरोजगार युवकों को इंडिगो व एयरइंडिया एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। इनके एक बैंक खाते में करीब 11 लाख रुपये मिले हैं। इनके पास से पांच मोबाइल फोन व दो इंडियन बैंक डेबिट कार्ड बरामद हुए हैं। पुखाराम के खिलाफ पहले जालसाजी का मामला दर्ज है। जगमोहन व अभिषेक वर्मा मुख्य आरोपी हैं।

 


feature-top