सिद्धू मूसेवाला पर गोली चलाने वाला गिरफ़्तार, दिल्ली पुलिस का दावा

feature-top

जानेमाने पंजाबी गायक और कांग्रेस के नेता रहे सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार गैंग से जुड़े दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इन लोगों की तलाश थी.

स्थानीय मीडिया के अनुसार एक व्यक्ति का नाम अंकित सिरसा है, जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला पर गोली चलाई थी. राजस्थान में हत्या की कोशिश के दो अन्य मामलों में पुलिस को उनकी तलाश थी.

गिरफ्तार किए गए दूसरे व्यक्ति का नाम है सचिन भिवानी है. उन पर सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां चलाने वाले चार लोगों की मदद करने का आरोप है. चुरू राजस्थान में हुए एक और अपराध के मामले में पुलिस को पहले से ही सचिन की तलाश थी.

पुलिस का कहना है कि राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का काम सचिन भिवानी संभाला करता था.

दोनों को रविवार रात को गिरफ्तार किया गया है.

दोनों के पास से पुलिस को एक 9mm बोर पिस्तौल और 10 कारतूस, 0.30 mm बोर पिस्तौल और 9 कारतूस मिले हैं. साथ ही उनके पास से पंजाब पुलिस की तीन यूनिफ़ॉर्म, दो मोबाइल हैंडसेट, एक डोंगल और सिम कार्ड मिला है.

इसी साल 29 मई को सिद्धू मूसेवाला को पंजाब के मानसा ज़िले के जवाहरके गाँव के पास अज्ञात लोगों ने हमला किया था. इस घटना से एक दिन पहले पंजाब सरकार ने 424 लोगों को दी जा रही सुरक्षा हटा ली थी या कम कर दी थी.

बाद में पुलिस ने कहा कि इस हत्या का मास्टरमाइंड लॉरेन्स बिश्नोई नाम का गैंगस्टर है. लॉरेंस बिश्नोई को 6 जुलाई तक रिमांड में भेजा गया है।


feature-top