दो दिन की गिरावट के बाद चढ़ा सोने का भाव, चांदी की कीमतों में आई नरमी

feature-top

दो दिन की गिरावट के बाद दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज सोने के दाम में इजाफा देखने को मिला. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सोने के हाजिर भाव में 97 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी देखने को मिली. इससे दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव 50,613 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया. इससे पिछले सत्र में हाजिर बाजार में Gold Price 50,516 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था.

हाजिर बाजार में चांदी की कीमत एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, Gold के विपरीत दिल्ली के सर्राफा बाजार में चांदी की कीमतों में नरमी देखने को मिली. सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में एक किलोग्राम चांदी की कीमत 303 रुपये की टूट के साथ 56,540 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई. वहीं, इससे पिछले सत्र में Silver Price 56,843 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी.

इंटरनेशनल मार्केट में सोने-चांदी की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने में तेजी के साथ 1,742 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार हो रहा था. वहीं, चांदी की कीमतों में 19.20 डॉलर प्रति औंस की कीमत के साथ स्थिरता देखने को मिल रही थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, "ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेतों और यूएस बॉन्ड यील्ड में कमी से सोने की कीमतों में गिरावट पर विराम लगा."


feature-top