तेलंगाना में बाढ़ में फंसे दो माह के बच्चे को ऐसे निकाला

feature-top

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ प्रभावित हिस्सों में बचाव अभियान जारी है. बाढ़ के बीच तरह तरह के दृश्य सामने आ रहे हैं. ऐसी हो दो दृश्य सामने आए हैं जिनमें एक में बच्चे को बर्तन में रखकर बाढ़ का पानी पार कराया गया, जबकि दूसरी जगह टंकी पर फंसे दो किसानों को हेलीकॉप्टर के जरिए सुरक्षित निकाला गया.

जिले के मंथानी के मारिवाड़ा गांव में भीषण बाढ़ के बीच गुरुवार एक व्यक्ति को अपने सिर पर प्लास्टिक का टब लिए हुए देखा गया, जिसमें दो महीने के बच्चे को गर्म कपड़ों में लपेटा गया था. दरअसल बाढ़ के पानी में राम मूर्ति का परिवार फंस गया था. तब राममूर्ति ने बच्चे को एक तसले में लिटा लिया और उसके आसपास कपड़े डाल दिए. यह सीन फिल्म बाहुबली के जैसा था.. उसने दोनों हाथों से उस तसले को पकड़ा और सावधानी से चलकर सुरक्षित स्थान पर ले आए. कुछ युवकों ने इसका वीडियो बनाकर फिल्म बाहुबली से तुलना कर वायरल कर दिया.

बाढ़ के बीच टंकी पर फंस गए थे किसान : उधर, मंचेरियल जिले में बाढ़ में फंसे दो लोगों को गुरुवार को हेलीकॉप्टर से बचाया गया. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम ने मंचेरियल में चेन्नूर के पास ओड्डू सोमनपल्ली गांव में गोदावरी नदी में बाढ़ में फंसे दो किसानों को बचाया. किसान अपने मवेशियों की तलाश कर रहे थे तभी वो पानी में फंस गए. जैसे ही जल स्तर बढ़ता गया, वे बाढ़ में फंस गए और पानी की टंकी के ऊपर चढ़ गए. स्थाग्रामीणों को इस मामले की जानकारी हुई, जिन्होंने विधायक बालका सुमन को इस बारे में जानकारी दी. विधायक ने फौरन मंत्री केटीआर को मामले की जानकारी दी. उनके आदेश पर सरकार की आपदा प्रबंधन टीम हैदराबाद से एक हेलीकॉप्टर लेकर आई और दोनों को सुरक्षित निकाला.


feature-top