BJP ने हामिद अंसारी की तस्वीर रिलीज की, पूर्व उपराष्ट्रपति पुराने बयान पर कायम

feature-top

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का पाकिस्तान के एक पत्रकार के साथ कथित संपर्क रहने के मुद्दे पर शुक्रवार को कांग्रेस पर प्रहार किया और एक तस्वीर का हवाला देते हुए दावा किया कि भारत में एक सम्मेलन के दौरान उन दोनों ने मंच साझा किया था. हामिद अंसारी के कार्यालय ने इसका खंडन किया है. उनकी ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह अपने पुराने बयान पर कायम हैं. उन्होंने कहा था कि उनकी कभी भी उस पाकिस्तानी पत्रकार से मुलाकात नहीं हुई है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के एक पत्रकार नुसरत मिर्जा ने दावा किया था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल के दौरान उसने पांच बार भारत का दौरा किया था और उसने यहां से हासिल संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को मुहैया कराई थी.।।। सोशल मीडिया पर वायरल मिर्जा के साक्षात्कार के एक वीडियो क्लिप में उन्हें यह दावा करते देखा जा सकता है कि वह अंसारी के आमंत्रण पर भारत आए थे और उनसे मिले भी थे. हालांकि, अंसारी ने मिर्जा के दावों को 'झूठ का पुलिंदा' करार देते हुए खारिज कर दिया था और कहा था कि उन्होंने इस पत्रकार से कभी मुलाकात नहीं की है और ना ही उसे कभी भारत आमंत्रित किया.

हामिद अंसारी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि, मैंने न तो उसे कभी बुलाया है और न ही उससे मुलाकात की है. मेरे खिलाफ मीडिया के एक सेक्शन में झूठ का पुलिंदा चलाया जा रहा है. इसमें बीजेपी के आधिकारिक प्रवक्ता शामिल हैं. विदेशी मेहमानों को उप राष्ट्रपति द्वारा बुलाने की प्रक्रिया सरकार के सलाह पर की जाती है और इसमें मुख्य रूप से विदेश मंत्रालय शामिल होता है.


feature-top