बिजली कनेक्शन काटने का झूठा मैसेज भेजकर हो रही ठगी

feature-top

अगर आपके पास बिजली बिल जमा नहीं करवाने पर कनेक्शन काटे जाने का मैसेज आ रहा है तो जरा सावधान हो जाइए। यह मैसेज झूठा होता है, क्योंकि इस मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करते ही आपके खाते में मौजूद राशि निकाली जा सकती है।

या जो नंबर मैसेज में दिया गया है, उस पर कॉल करने के बाद साइबर ठग आपका खाता खाली कर सकता है। ऐसे में जींद बिजली निगम ने स्पष्ट किया है कि बिजली बिल जमा करवाने के नाम पर अज्ञात नंबरों से आपके पास कोई मैसेज आ रहा है तो उस से अलर्ट रहें और इस बारे में बिजली निगम कार्यालय से संपर्क करें।

लोगों को ठगने के लिए अब साइबर ठगों ने नया तरीका निकाला है। साइबर ठग मैसेज भेजकर बिजली उपभोक्ताओं को चेताते हैं कि यदि आपने अभी बिजली का बिल नहीं भरा तो आपका कनेक्शन काट दिया जाएगा। इसके बाद यदि उपभोक्ता उक्त नंबर पर बात करता है या फिर दिए गए लिंक पर क्लिक करता है तो उसका खाता साफ हो सकता है।

हालांकि जींद में इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन पंचकूला, चंडीगढ़ में इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। उपभोक्ता के पास जो मैसेज भेजा जाता है, उसमें उसका अकाउंट नंबर तथा बिल नंबर की डिटेल होती है, जिस पर वह विश्वास कर लेता है। ऐसे में बिजली उपभोक्ताओं को इससे सावधान रहने की जरूरत है।


feature-top