विधानसभा : जल जीवन मिशन पर सदन में जोरदार हंगामा .... विपक्ष का वाकआउट .... बृजमोहन ने की सदन की कमेटी से जांच की मांग

feature-top

रायपुर । जल जीवन मिशन को लेकर आज विधानसभा में मुददा गूंजा । योजना में केंद्रयांश और राज्यांश के अंतर को लेकर अजय चंद्राकर ने सवाल खड़े किये । अजय चंद्राकर ने पिछले तीन साल में राज्यांश का पूरा पैसा नहीं दिया गया , जिसकी वजह से योजना पूरी नहीं हो पायी । ठेकेदारों को पैसों का भुगतान नहीं हो पाया । अजय चंद्राकर ने कहा कि राज्य का पूरा पैसा नहीं मिल पा रहा है ।

सदन में अजय चंद्राकर ने बताया कि राज्य सरकार दावा करती है कि नक्सल क्षेत्र कम हुआ है , फिर नक्सली क्षेत्रों काम नहीं होने की बात क्यों कही जा रही है । जवाब में मंत्री रूद्र कुमार गुरू ने कहा कि नक्सलियों का प्रभाव कम हुआ है , लेकिन अभी वो खत्म नहीं हुए हैं , ऐसे में रायपुर के किसी ठेकेदार नक्सल क्षेत्र में काम किया जाता है , तो काम करने नहीं जाते । इसकी वजह से टेंडर का काम पूरा नहीं हो सका ।

इसी सवाल पर सप्लीमेंट्री पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि केंद्र की योजनाओं का राज्य की जनता को लाभ नहीं मिले , इसका षड़यंत्र रचा जा रहा है । 

गरमी के मौसम में पानी के लिए राज्य की जनता तरसती रही , लेकिन पानी का हर घर में पहुंचाने का जो लक्ष्य रखा गया था , वो पूरा नहीं हुआ । नेता प्रतिपक्ष ने जानबूझकर देरी करने का आरोप लगाया है । पूछा वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस मामले में सदन की कमेटी बनाकर जांच की मांग की । वहीं विधायक रजनीश सिंह ` कि राज्यांश कितना मिला है । 

उन्होंने कहा कि बलरामपुर , सूरजपुर और दंतेवाड़ा में कई शिकायतें आयी है , इस पर क्या कार्रवाई की गयी है , जवाब में मंत्री रूद्र गुरू ने बताया कि जिस भी अधिकारी पर आरोप है , उन्हें अन्य जगह पर अटैच कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है । ने इस मामले को लेकर विपक्ष ने तीखे आरोप सत्ता पक्ष पर लगाये , जिसके बाद विपक्ष ने वाकआउट कर दिया ।


feature-top