महा विकास आघाडी में बड़ी हो रही दरार अब कांग्रेस के कई नेता शिवसेना में हुए शामिल

feature-top

शिवसेना ने महाराष्ट्र कांग्रेस में सेंध लगा दी है. कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिव सेना का दामन थामा है.

महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी में दरार बड़ी होती जा रही है. पहले राष्ट्रपति चुनाव में महा विकास आघाडी के दलों ने अलग-अलग उम्मीदवारों को समर्थन दिया वहीं महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता के चुनाव को लेकर भी ये दल अलग-अलग राह पर रहे. अब शिवसेना ने महाराष्ट्र कांग्रेस में सेंध लगा दी है. महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के कई कांग्रेसी नेता कांग्रेस छोड़ उद्धव ठाकरे के हाथों, शिव बंधन बंधवाकर शिवसेना में शामिल हुए हैं. 

कांग्रेस से शिवसेना में शामिल हुए नेताओं में सिंधुदुर्ग कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बाला गावड़े, पर्यावरण विभाग के प्रदेश सचिव सच्चितानंद बुगड़े, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कौस्तुभ गावडे, विभागीय सचिव संदीप कोठावले, किरण गावड़े, वैभव सुतार समेत कई पदाधिकारी हैं. इन सभी ने उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिव सेना का दामन थामा. इस मौके पर शिवसेना सांसद विनायक राउत और शिवसेना के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

महा विकास आघाडी में कब से बिगड़ी बात? महा विकास आघाडी के सहयोगी दलों में राज्य सभा चुनाव के बाद से ही दरार पड़ने लगी थी. राज्य सभा चुनाव के दौरान इन सहयोगी दलों के नेताओं ने बीजेपी के उम्मीदवार के लिए वोट डाला था. वहीं शिवसेना में बगावत के बाद महा विकास आघाडी की सरकार भी गिर गई थी. शिवसेना के कई बगावती नेताओं ने भी एनसीपी और कांग्रेस पर शिवसेना में फूट डलवाने के आरोप लगाए थे.


feature-top