PM Kisan में करा रखा है रजिस्ट्रेशन तो जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी

feature-top

अगर आपने भी पीएम किसान स्कीम में रजिस्ट्रेशन करा रखा है तो आपके लिए जरूरी खबर है. केंद्र सरकार की ओर से देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है, लेकिन 12वीं किस्त का पैसा सिर्फ उन ही किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा, जिन्होंने अपनी केवाईसी करा रखी है. तो अगर आपको भी अपने खाते में पैसा चाहिए... फटाफट अपनी भी केवाईसी अपडेट कर लीजिए.

कब आ सकता है 12वीं किस्त के पैसा?

आपको बता दें केंद्र सरकार की ओर से अबतक किसानों को 11 किस्तों का पैसा ट्रांसफर किया जा चुका है. साथ ही जल्द ही 12वीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1 सितंबर 2022 को किसानों के खाते में 12वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है.

बचे हैं सिर्फ 3 दिन

पीएम किसान स्कीम को लेकर हो रही धोखाधड़ी को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने ई-केवाईसी अपडेट करना जरूरी हो गया है. अगर आपने केवाईसी नहीं कराई तो आपके खाते में अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर नहीं किया जाएगा. आप 31 जुलाई 2022 तक अपनी केवाईसी करा सकते हैं. 

कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

पीएम किसान सम्मान योजना के तहत रजिस्ट्रेशन घर बैठे ऑनलाइन हो जाता है. पंचायत सचिव या पटवारी या फिर स्थानीय कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए किसान इस योजना के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


feature-top