ईरान का दावा, चार इसराइली जासूसों को किया गया गिरफ़्तार

feature-top

ईरानी पुलिस ने गुरुवार को जासूसी नेटवर्क के एक कथित नेता और चार सदस्यों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस का मानना है कि इस नेटवर्क के तार कथित तौर पर इसराइली खुफ़िया सेवा से जुड़े थे. ईरानी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने ख़ुद इसकी सूचना दी है.

अधिकारियों ने गिरफ़्तार किए गए लोगों की नागरिकता नहीं बताई है, लेकिन इतना ज़रूर कहा है कि उन्होंने सशस्त्र अभियान को अंजाम देने और हमला करने की ट्रेनिंग ली है.

कानून प्रवर्तन खुफ़िया संगठन ने आईएलएनए समाचार एजेंसी से कहा, " इसराइल की ख़ुफ़िया एजेंसी मोसाद ने गिरफ्तार किए गए पांचों सदस्यों को देश भर के महत्वपूर्ण क्षेत्रों से जानकारी इकट्ठा करने के बदले कई वादे किए थे, इनमें आर्थिक मदद भी शामिल थी.''

इसराइल का प्रधानमंत्री कार्यालय विदेशी खुफ़िया एजेंसी मोसाद की देखरेख करता है. कार्यालय ने इस कथित गिरफ़्तारी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

पिछले हफ्ते, ईरान के सुरक्षा बलों ने कहा था कि उन्होंने इसराइल के लिए काम करने वाले एजेंटों के एक नेटवर्क को गिरफ़्तार किया था. हमले की मक़सद से उन्होंने इराक के कुर्दिस्तान से ईरान में प्रवेश किया था. इसे उन्होंने "आतंकवादी अभियान" बताया था.


feature-top