भाजपा को काउंटर अटैक देने की तैयारी में नवीन पटनायक, राष्ट्रपति के गृह जिले का करेंगे दौरा

feature-top

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दो अलग-अलग सिंचाई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के गृह जिले मयूरभंज जिले का दौरा करेंगे। सीएम पटनायक का मुर्मू के गृह जिले में दौरा करना भाजपा की उस रणनीति के खिलाफ काउंटर अटैक है, जिसमें भाजपा 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए खास प्लानिंग कर रही है।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक मयूरभंज जिले में कृषि गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सुवर्णरेखा और देव नदियों पर दो सिंचाई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। सुवर्णरेखा सिंचाई परियोजना 1994 में मयूरभंज में 1.14 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई के लिए शुरू की गई थी और आसपास के बालासोर जिलों में अब तक 15,000 हेक्टेयर की सिंचाई हुई है। पटनायक शुक्रवार को 17,000 और हेक्टेयर में सिंचाई के लिए छोड़े गए पानी को हरी झंडी दिखाएंगे। इसी तरह, देव सिंचाई परियोजना से मयूरभंज और आसपास के क्योंझर जिलों में 9900 हेक्टेयर की सिंचाई होगी।

विकास मंत्री और करंजिया के बीजद विधायक बसंती हेम्ब्रम ने कहा, "दो सिंचाई परियोजनाओं से मयूरभंज के किसानों को साल में एक फसल करने से विविधता लाने और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। नवीन पटनायक किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और यह सिंचाई परियोजना इसका एक उदाहरण है।"

मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद पहला दौरा

वहीं, पिछले महीने मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद पटनायक का मयूरभंज का पहला दौरा है, बीजद नेताओं ने कहा कि भाजपा की योजना का मुकाबला करने के लिए यह पार्टी की रणनीति है। भाजपा ने क्योंकि एक आदिवासी महिला को देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद तक पहुंचाया है, जो सराहनीय कदम है। हालांकि दो दिन पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भुवनेश्वर में एक समारोह में इस बात पर जोर दिया था कि कैसे पार्टी ने मामूली पृष्ठभूमि वाली एक ओडिया आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया है।


feature-top