कौन हैं वो जो JDU के जहाज में छेद कर रहे थे? बिहार में सामने आ रहे हैं कई नेताओं के नाम

feature-top

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चौंकाने वाले फैसले के लिए जाने जाते हैं. मंगलवार को आधिकारिक तौर पर उन्होंने एनडीए का साथ छोड़ एक बार फिर से महागठबंधन का हाथ सबको चौंका दिया. हालांकि प्रदेश में बीते एक सप्ताह के घटनाक्रम पर नजर डालें तो यह साफ पता चल जाएगा कि बिहार के सियासी गलियारे में उथल-पुथल की पटकथा लिखी जा रही थी. जेडीयू की ओर से आरसीपी सिंह  को शो-कॉज नोटिस भेजना, आरसीपी सिंह का इस्तीफा और इसके बाद ललन सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस से कई बात खुलकर सामने आई थी. इस दौरान चर्चा का विषय रहा तो वो था जेडीयू के नाव में छेद का सवाल.

दरअसल, आरसीपी को 4 अगस्त 2022 को जब जेडीयू की ओर से सफाई देने के लिए नोटिस भेजा और यह बात मीडिया में आई तो सियासी गलियारों में भूचाल आ गया. आरसीपी सिंह ने तुरंत अपने पैतृक गांव (नालंदा) में मीडिया को बुलाया और उन्होंने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया. जाते-जाते कई गंभीर आरोप भी लगा गए. आरसीपी सिंह ने कह दिया कि जेडीयू डूबता हुआ जहाज है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि नीतीश कुमार सात जन्मों तक सीएम नहीं बन पाएंगे.

नीतीश के खिलाफ रची गई थी साजिश' आरसीपी सिंह के बयानों के बाद ही तुरंत अगले दिन जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आरसीपी सिंह के आरोपों का सीधा-सीधा जवाब दिया. ललन सिंह ने कहा, आरसीपी सिंह पार्टी के बारे में कुछ नहीं जानते हैं. कोई ज्ञान नहीं है उनके पास. वह कभी संघर्ष के साथ नहीं रहे बल्कि सत्ता के साथी रहे. आरसीपी को जवाब देते हुए कहा- 'जेडीयू डूबता हुआ जहाज नहीं, दौड़ता हुआ जहाज है. नीतीश कुमार ने समय रहते जहाज को ठीक कर दिया. नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश रची गई थी।

कौन कर रहा था जहाज में छेद? इस दौरान ललन सिंह चिराग मॉडल की बात की. उन्होंने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को लेकर एक साजिश रची गई थी उसका क्या हुआ सबको पता है. ठीक उसी तरह से एक और मॉडल तैयार किया जा रहा था जिसे समय रहते सही कर लिया गया. मीडिया ने ललन सिंह से पूछा कि आखिर कौन लोग हैं जिन्होंने जेडीयू के जहाज में छेद करने की कोशिश की है? ललन सिंह ने नेताओं का नाम लिए बगैर तगड़ा निशाना साधा. उन्होंने कहा, साजिश कौन कर रहा है. सबको पता है. वक्त आएगा तो खुलकर बता देंगे. उनके इस बयान के बाद से बिहार में कई नेताओं के नाम लिए जा रहे हैं जिनकी ओर जेडीयू इशारा कर रही है. हालांकि अभी तक इस पर किसी भी ओर से आधिकारिक बयान नहीं है.


feature-top