ICICI Bank, SBI और ITC समेत इन शेयरों से हो सकती है बंपर कमाई, 98% एक्सपर्ट ने दी 'बाय' रेटिंग

feature-top

शेयर बाजार में इन दिनों तेजी छाई है। ऐसे में कई दमदार शेयरों पर निवेशकों की पैनी नजर है। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं और क्वालिटी शेयरों दिलचस्पी रखते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है। दरअसल, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल की एक रिसर्च रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि किस सेक्टर के कौन से शेयर तगड़ा रिटर्न दे सकता है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि किस शेयर पर बाय रेटिंग है, किस पर सेल और किसे होल्ड रखना चाहिए। आइए जानते हैं विस्तार से..

ICICI Bank के शेयर लिस्ट में सबसे पहले

 आईसीआईसीआई बैंक के शेयर (ICICI Bank) एनालिस्ट्स की पहली पसंद है। इस पर 98% एक्सपर्ट ने बाय रेटिंग दी है। बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक का शेयर गुरुवार को 2 फीसदी की तेजी के साथ 52 वीक के हाई 866.15 रुपये पर पहुंच गया। प्राइवेट कंपनी के शेयर ने पहली बार 6 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप को पार किया है। इसके बाद एलएंडटी पर भी 98% एक्सपर्ट बुलिश हैं। इसके अलावा आईटीसी शेयर पर 97%, भारतीय स्टेट बैंक या एसबीआई पर 96% और एचडीएफसी के शेयर पर 96% एक्सपर्ट ने बाय रेटिंग दी है। विश्लेषकों के अनुसार, निफ्टी इंडेक्स जो वर्तमान में 17,600 से ऊपर कारोबार कर रहा है, वह 20,000 के करीब पहुंच सकता है।

इन सेक्टर्स के शेयर पर फोकस प्राइवेट बैंक, ऑयल और गैस, एनबीएफसी, टेक्नोलाॅजी, PSU बैंक, टेलीकाॅम और कंज्यूमर निफ्टी इंडेक्स में सबसे अधिक योगदान दे सकते हैं। एनालिस्ट का कहना है कि तेल और गैस, ऑटो, कंज्यूमर, पीएसयू बैंकों और प्राइवेट बैंकों ने इस साल 2022 को क्रमशः 18%, 18%, 14%, 11% और 8% रिटर्न के साथ बेहतर प्रदर्शन किया है। एक्सपर्ट के मुताबिक, निफ्टी 50 के टॉप 10 शेयरों का योगदान ​इंडेक्स की तेजी में 72 पर्सेंट तक रहने का अनुमान है।


feature-top