बॉक्स ऑफिस पर आमिर का जलवा तो अक्षय की डूबी नैया? जानें कैसा रहा ‘सीता रामम’ का हाल

feature-top

साल की शुरुआत से ही बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्में अपना दम दिखा रही हैं। ऐसे में इक्का-दुक्का बॉलीवुड फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी हासिल कर पाई हैं। रक्षाबंधन के मौके पर गुरुवार को सिनेमाघरों में दो बड़ी फिल्मों ने दस्तक दी है। एक ओर आमिर खान ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापस लौटे हैं, तो अक्षय कुमार भाई-बहन के प्यार को दर्शाती ‘रक्षाबंधन’ लेकर आए हैं। दोनों ही फिल्मों के बीच एडवांस बुकिंग के समय से ही टक्कर देखने को मिल रही है। वहीं, पिछले हफ्ते रिलीज हुई ‘सीता रामम’ और ‘बिम्बिसार’ के प्रदर्शन में भी गिरावट देखने को मिली है। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस फिल्म ने कितना कारोबार किया।

लाल सिंह चड्ढा आमिर खान ने चार साल बाद ‘लाल सिंह चड्ढा’ से बड़े पर्दे पर वापसी की है। यह फिल्म हॉलीवुड की 1994 में आई ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक है, जिसे दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला था। आमिर की फिल्म को शुरुआत से ही विरोध का सामना करना पड़ रहा था, तो वहीं एडवांस बुकिंग के बाद से उम्मीद लगाई जा रही थी फिल्म की ओपनिंग बढ़िया होगी। ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने अपने साथ रिलीज हुई ‘रक्षाबंधन’ को पहले ही दिन पटखनी दे दी है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक 180 करोड़ में बनी फिल्म ने पहले दिन 12 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है।

रक्षाबंधन इस साल दो बड़ी फ्लॉप फिल्में देने के बाद अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ से उम्मीद की जा रही थी यह उनकी डूबती नैया को पार लगा देगी। भाई-बहन के रिश्ते को दिखाती इस फिल्म को रक्षा बंधन त्योहार के दिन रिलीज होने का ज्यादा फायदा नहीं मिल पाया है। फिल्म एडवांस बुकिंग की तरह ही पहले दिन की कमाई में भी 'लाल सिंह चड्ढा' से पीछे ही रही है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 9 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

सीता रामम मृणाल ठाकुर और दुलकर सलमान की पैन इंडिया फिल्म एक लव स्टोरी है, जिसे दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा था। हनु राघवपुडी के निर्देशन में बनी यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक 'सीता रामम' ने बुधवार को 2 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। अब इसकी कुल कमाई 26.70 करोड़ रुपये हो गई है।


feature-top