स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में आतंकियों ने किए दो हमले, पुलिसकर्मी और नागरिक घायल

feature-top

स्वतंत्रता दिवस को जम्मू-कश्मीर के बडगाम और श्रीनगर में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में एक नागरिक और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। दोनों ही हमलों में आतंकियों ने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था। बडगाम के गोपालपुरा चंदूरा इलाके में करण कुमार सिंह नाम का शख्स इस हमले में घायल हो गया। इस इलाके में सुरक्षाबलों में तलाशी की हालांकि आतंकी पकड़ में नहीं आए। सिंह को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

इस हमले के थोड़ी ही देर बाद आतंकियों ने श्रीनगर के बातामालू इलाके में पुलिस कंट्रोल रूम पर ग्रेनेड अटैक कर दिया। इसमें एक पुलिसवाले को चोट आई है। यहां भी इलाके को कॉर्डन ऑफ कराया गया है। बता दें कि एक दिन पहले ही श्रीनगर के नौहट्टा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सरफराज अहमद नाम का एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था।

आतंकियों ने दुपहिए पर सवार होकर रेडपुरा पार्क के पास फायरिंग की थी।इस एनकाउंटर में लश्कर का एक आतंकी घायल हुआ था। सोमवार को कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए कॉन्स्टेबल सरफराज अहमद शहीद हो गए हैं। 

बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी हमले आधे घंटे के अंदर ही हुएय़ पहला हमला 9 बजकर पांच मिनट पर तो दूसरा 9 बजकर 35 मिनट पर हुआ। कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है।


feature-top